Friday 15 December 2017

घर से बगावत, पति से तलाक, जानें जिंदगी के इस मोड़ पर कैसे पहुंच गयी मल्लिका शेरावत

mallika sherawat cannes
बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत एकबार फिर चर्चाओं में आ गई हैं. लेकिन इसबार वे अपने किसी टूर या फोटो की वजह से नहीं बल्कि पर्सनल लाईफ में चल रही मुश्किलों को लेकर सुर्खियों में हैं. इस बात से सभी वाकिफ हैं कि मल्लिका देश छोड़कर अपने फ्रेंच ब्वॉयफ्रेंड सिरिल ऑग्जनफैन्स संग पिछले काफी दिनों से पेरिस में रह रही हैं. लेकिन अब खबरें हैं कि मल्लिका और उनके ब्वॉयफ्रेंड को अपार्टमेंट के मालिक ने निकाल दिया है क्‍योंकि उन्‍होंने किराया नहीं चुकाया है. मल्लिका काफी दिनों से फिल्‍मों से दूर हैं, लेकिन एक समय था जब इंडस्‍ट्री में मल्लिका का क्रेज था. मल्लिका हर किरदार को बेधड़क पर्दे पर निभाती थी और बोल्‍ड सींस तक से परहेज नहीं करती थीं. घर से बगावत कर बॉलीवुड में आना, इंडस्‍ट्री में छाना और अचानक विदेश में बस जाना और फिर जिंदगी के इस मोड़ पर आ खड़े होना, मल्लिका का सफर वाकई चुनौतीपूर्ण रहा है. 

मकान मालिक ने अपार्टमेंट से निकाला  

मल्लिका और उनके ब्‍वॉयफ्रेंड को अपार्टमेंट के मालिक ने निकाल दिया है क्‍योंकि उनके पास किराया चुकाने के लिए पैसे नहीं थे. दोनों को घर का किराया 80 हजार यूरो यानी 64 लाख रुपये देना था. मल्लिका पेरिस के 16th arrondissement एरिया में रहती हैं, जो कि बेहद पॉश इलाका माना जाता है. इस एरिया में थंडरबाल और लास्ट टेंगो जैसी फिल्मों की शूटिंग हुई है. खबरों की मानें तो उनके पास घर का किराया चुकाने के पैसे नहीं है. दरअसल मल्लिका और उनके ब्‍वॉयफ्रेंड पेरिस के एक अपार्टमेंट में रहते थे. मल्लिका ने हाल ही में ट्वीट किया,' कुछ मीडिया को ऐसा लगता है कि पेरिस में उनके पास फ्लैट है. ये पूरी तरह से गलत है. अगर किसी ने दान दिया है तो मुझे पता भेज दे.'

घर से बगावत कर पूरी की थी 'ख्‍वाहिश' 

मल्लिका तो पहले रीमा लांबा थीं, लेकिन चकाचौंध भरी इस दुनियां ने उन्‍हें मल्लिका शेरावत बना दिया. फिल्‍मों में एक्टिंग से पहले उन्‍होंने महानायक अमिताभ बच्‍चन के साथ बीपीएल और शाहरुख खान के साथ सैंट्रो एड में काम किया. इसके बाद निर्मल पांडे के म्‍यूजिक वीडियो 'मार डाला...' और सुरजीत बिंद्राकिया के वीडियो 'लक तुनो...' में दिखीं. फिर उन्‍हें मौका मिला फिल्‍मों में किस्‍मत आजमाने का. मल्लिका ने फिल्‍म 'जीना सिर्फ मेरे लिए' में सपोटिंग रोल निभाया. फिल्‍म में तुषार कपूर और करीना कपूर के होने से लोगों को ध्‍यान ज्‍यादा उनकी तरफ नहीं गया. इसके बाद वे फिल्‍म 'ख्‍वाहिश' में बतौर लीड एक्‍ट्रेस नजर आईं. फिल्‍म में उनपर फिल्‍माये गये किसिंग सीन ने उन्‍हें सुर्खियों में ला दिया.

बन गई 'मर्डर गर्ल'

साल 2003 की फिल्‍म 'ख्‍वाहिश' में अपने हॉट सीन्‍स को लेकर चर्चा में तो आईं ही लेकिन उन्‍हें असली पहचान मिली साल 2004 की फिल्‍म 'मर्डर' से. इस फिल्‍म से मल्लिका ने इतनी सुर्खियों बटोरी कि वे 'मर्डर गर्ल' के नाम से मशहूर हो गईं. वे रातोंरात स्‍टार बन गईं और इंडस्‍ट्री में एक बोल्‍ड अभिनेत्री के तौर पर स्‍थापित हो गईं. फिल्‍म में इमरान हाशमी और मल्लिका ने कई बोल्‍ड सीन दिये और इमरान हाशमी को भी इस फिल्‍म ने 'सीरीयल किसर' बना दिया. इस फिल्‍म के लिए वे जी बेस्‍ट सिने अवार्ड के लिए नामांकित भी हुईं. इस फिल्‍मों के बाद उनकी फीस में तेजी से बढ़ोतरी हुई. बताया जाता है कि हिमेश रेशमिया की फिल्‍म 'आप का सुरूर' में सिर्फ 10 मिनट के रोल के लिए उन्‍होंने 1.5 करोड़ रुपये लिये थे. इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों 'शादी से पहले', 'शादी के साइड इफेक्‍ट्स', 'डरना जरूरी है' और 'गुरू' जैसी फिल्‍मों में काम किया.

गिरता गया करियर का ग्राफ 

साल 2007 में आई फिल्‍म 'वेलकम' में उनके किरदार को लोगों ने पसंद किया, इसके बाद वे 'मान गये मुगल-ए-आजम' (2008) और 'हिस्‍स' 2011 में नजर आईं. 'हिस्‍स' में उन्‍हें सांप के साथ रोमांस करते दिखाया गया. लेकिन इसके बाद उनका ग्राफ गिरता चला गया. वे डबल धमाल और थैंक्‍यू जैसी कॉमेडी फिल्‍मों में दिखीं लेकिन कुछ कमाल नहीं दिखा पाई. उन्‍होंने कई फिल्‍मों में आइटम नंबर्स भी किये. इसके बाद उन्‍होंने कुछ और फिल्‍मों में काम किया लेकिन वे चलीं नहीं. साल 2015 में वे आखिरी बार फिल्‍म 'डर्टी पॉलिटिक्‍स' में नजर आईं, लेकिन इसे भी दर्शकों ने कुछ खास रिस्‍पांस नहीं दिया. इसके बाद वे सोशल मीडिया में तो चर्चा में रहीं लेकिन फिल्‍मों ने उनसे दूरी बना ली.

देश छोड़ विदेश में बस गईं मल्लिका 

मल्लिका ने प्रोफेशनल लाइफ में उतार-चढ़ाव तो देखे ही, पर्सनल लाईफ में भी उनका दिल टूटा. यह बात कम ही लोग जानते हैं कि उन्‍होंने नाभा क्षेत्र में कैप्‍टन कर्ण गिल से साल 1997 में शादी की थी. लेकिन उनका यह रिश्‍ता ज्‍यादा दिनों तक नहीं चला और साल 2001 में दोनों का तलाक हो गया. कहा जाता है कि मल्लिका को फिल्‍मों के ऑफर्स मिलने तकरीबन बंद हो गये थे. ऐसे में मल्लिका ने देश छोड़कर विदेश में बसने का फैसला किया. पिछले काफी दिनों मल्लिका अपने फ्रेंच ब्‍वॉयफ्रेंड सिरिल ऑग्जनफैन्स को डेट कर रही हैं. हालांकि कहा तो यह भी जा रहा था कि मल्लिका, सिरिल का बिजनेस संभाल रही हैं. लेकिन अब अपार्टमेंट से निकाले जाने के बाद खुद मल्लिका के वकील ने कहा है कि ये कपल पैसों की तंगी से जूझ रहा है. वकील ने यह भी कहा जब उनके पास पैसा होगा तब वे किराया चुका देंगे. 
By : prabhatkhabar.com

No comments:

Post a Comment