Monday 11 December 2017

दिसंबर के महीने में क्यों ज्यादा रोमांटिक होते हैं कपल्स

couple in winter season

वैसे तो किसी से प्यार कोई दिन, महीना या साल देखकर नहीं किया जाता है. लेकिन दिसंबर एक ऐसा महीना है जब लोग ज्यादा रोमांटिक होते हैं. इस महीने में कपल्स का मूड ज्यादा आशिकाना और खुशनुमा रहता है. जो दो दिलों को एक दूसरे के करीब लाने का काम करता है. आइए जानें आखिर क्यों दिसंबर के महीने में ज्यादा रोमांटिक होते हैं कपल्स...

दिसंबर महीने को प्यार का महीना इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि क्रिसमस और न्यू ईयर बहुत करीब होते हैं. जिस वजह से लोग साल भर में हुई गलत फहमियों को दूर कर के एक दूसरे के करीब आ जाते हैं. हर जगह जश्न का माहौल होता है. नए साल की खुशी में लोग एक दूसरे से नए-नए वादे करते हैं. जो उनके प्यार को ज्यादा गहरा करता है.

माना जाता है कि सर्दी के मौसम में लड़का और लड़की दोनों के शरीर में हार्मोंस का परिवर्तन होता है. इसलिए अगर लड़का-लड़की एक दूसरे को पसंद करते हैं तो वो दिसंबर के महीने में एक दूसरे के ज्यादा करीब आ जाते हैं.

नए साल के जश्न के लिए ज्यादातर लोग अपने देश या शहर से दूर वेकेशन पर जाते हैं, पार्टी करते हैं. हवाओं में एक अलग ही खुशी का माहौल होता है. क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर खूबसूरत वादियों में कपल्स एक दूसरे की तरफ ज्यादा आकर्षित और रोमंटिक महसूस करते  हैं. जिससे उनका प्यार और गहरा हो जाता है.

सर्दी के मौसम में हम ज्यादातर ऐसी चीजों का सेवन करते हैं. जो हमें गर्माहट का एहसास कराती हैं. जिनमें सबसे पसंदीदा चीज है चॉकलेट. बिना चॉकलेट के क्रिसमस और न्यू ईयर का जश्न पूरा ही नहीं होता है. इन सभी चीजों के खाने का सीधा असर हमारे स्वभाव पर पड़ता है. ये हमारे मूड को रोमांटिक बनाने का काम करते हैं.

दिसंबर की सर्द हवाएं और ठंडा मौसम कपल्स के मूड ज्यादा ही रोमांटिक बना देते है.

No comments:

Post a Comment